hmm का whatsapp पर मतलब – hmm meaning in whatsapp

हैलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग , में आशा करता हूं कि आप सभी लोग कुशल होंगे । आज के इस आर्टिकल में हम हमम (hmm) के बारे में जानेंगे । आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि hmm का whatsapp पर मतलब – hmm meaning in whatsapp – क्या होगा । अगर आप भी इसके बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े ।

आज के इस आर्टिकल में हम hmm के बारे में विस्तार से जानेंगे । आज के इस आर्टिकल में हम आप को बताएंगे hmm का whatsapp पर मतलब – hmm meaning in whatsapp पर क्या होता हैं । इसके अलावा आज के इस आर्टिकल में हम आप को hmm का क्या riply देना चाहिए यह भी बताएंगे । अगर आप भी इस विषय के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े । तो चलिए करते हैं आज का आर्टिकल स्टार्ट –

hmm का whatsapp पर मतलब

hmm का whatsapp पर मतलब – hmm meaning in whatsapp –

दोस्तो आप ने कई बार अपने whatsapp पर कई के riply देखे होंगे जो आप को hmm का रिप्लाई देते हैं , या कभी – ना – कभी आप ने भी किसी – ना – किसी को तो hmm का मैसेज भेजा होगा , पर क्या आप को hmm का मतलब पता हैं । आप जो hmm का मैसेज भेजते हो या कोई आप को भेजता हैं तो आप को इसका मतलब पता होना चाहिए जिससे कि आप जान सके की आप को इसका रिप्लाई क्या देना चाहिए । आप Hmm का क्या रिप्लाई दे कि सामने वाले को अच्छा लगे , इसके लिए आप को hmm का अर्थ जानना अनिवार्य हैं ।

Hmm के कई सारे मतलब निकालते हैं । आप का जिस प्रकार का सवाल होता हैं उस प्रकार से hmm का मतलब निकलता हैं । आप के सवाल पूछने पर पता चलता हैं कि hmm का क्या अर्थ या मतलब निकलेगा । मान लीजिए कि आप का सवाल यह है कि क्या तुम कल मेरे साथ खाना खाने चलोगे या चलोगी ? और अगर सामने से रिप्लाई hmm का आए तो इसका अर्थ निकलता है हा चलूंगी या हा चलूंगा ।

कुछ इसी प्रकार अगर आप का सवाल हो कि आज मेरा जन्मदिन है और सामने से रिप्लाई आए hmm तो इसका अर्थ यह निकलता हैं कि वो आश्चर्य में कि वो आप का जन्मदिन कैसे भूल गया । इससे अलावा अगर आप का सवाल यह हो की कल मेरी भिडन कार के साथ हो गई , और फिर अगर सामने से रिप्लाई hmm आए तो उसको अर्थ हुआ कि उसे इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा हैं या फिर वो आशचय में हैं कि ये कैसे हो गया ।

इन सारी बातों के आलावा अगर सबसे ज्यादा hmm का प्रयोग किया जाता हैं बातो को खत्म करने के लिए । अगर आप ने कुछ ऐसी बात नहीं कि कि उसे hmm बोलना चाहिए और अगर सामने वाला hmm का रिप्लाई दे रहा हैं तो इस मतलब यह हुआ कि अब उसको आप से बात नहीं करनी हैं या आज के लिए बस इतना ही अब कल मिलते है या बात करते हैं ।

जैसा कि अभी हमने बताया है कि hmm के यू तो कई सारे मतलब निकालते हैं । लेकिन जो खास – खास मतलब हैं वो हमने आप को यहां पर बताए हैं । इसके अलावा भी hmm के अनेकों अर्थ या मतलब निकलते हैं वो निर्भर करता हैं आप के सवाल पूछने पर । आप जिस प्रकार ता तरह का सवाल पूछते हैं उस है प्रकार से hmm का अर्थ निकलता हैं ।

Hmm का क्या रिप्लाई दे –

जब कोई आप को hmm मैसेज करता है तो आप यह तो शोचते होंगे कि आखिर इसका रिप्लाई क्या दे । Hmm का रिप्लाई क्या दे कि सामने वाले को अच्छा लगे , और वो हमसे और बात करे । इसके बात करने कि इच्छा हो और आगे से बार – बार वो hmm का यूस ना करे । अगर आप भी जानना चाहते हैं कि hmm का सबसे आसान व मजेदार रिप्लाई क्या होगा तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े ।

अगर कोई बार – बार hmm शब्द का प्रयोग कर रहा हैं इसका अर्थ यह हुआ कि अब वो आप से आज बात नहीं करना चाहता है या चाहती हैं , इसके लिए आप को समय रहते hmm का रिप्लाई by कर देना चाहिए । By का रिप्लाई करने से आप कि इजत सामने वाले के सामने बनी रहती हैं , आप का आत्म समान बना रहता हैं । अगर आप सामने वाले के by बोलने से पहले आप उसे by बोल देते हैं तो ।

और अगर आप को hmm का मैसेज भेजने वाले से और अधिक बात करनी है तो आप hmm के रिप्लाई में hamm ही दे । अगर आप hmm का रिप्लाई hmm ही देते हो तो सामने वाला उस विषय को छोड़कर दूसरे विषय पर चला जाएगा , जिसके चलते आप उस से और अधिक लंबे समय तक बात कर सकते हो । इसके अलावा अगर आप को hmm का कोई मजेदार रिप्लाई देना है तो आप hmm 2 भी कह सकते हैं , इसके अलावा आप hmm का मजेदार रिप्लाई के तौर पर यह कह सकते हो कि h के बाद m नहीं i आता हैं , जिससे सामने वाला आप से खुश हो जाए ।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिकल में हमने hmm के बारे मे बताया हैं । आज के इस आर्टिकल में हमने बताया हैं कि hmm का whatsapp पर मतलब – hmm meaning in whatsapp क्या होगा । इसके अलावा आज के इस आर्टिकल में हमने यह भी बताया हैं कि hmm का रिप्लाई क्या देना चाहिए ।

वैसे देखा जाए तो hmm के कई सारे अर्थ निकालते है। लेकिन हमने आज के इस आर्टिकल में कुछ खास मतलब यानी अर्थो के बारे में बताया हैं । इसके अलावा आप को hmm के रिप्लाई में क्या जवाब देना चाहिए ये भी बताया है । आप जवाब किस तरह से दे कि सामने वाला आप से प्रसन्न हो जाए इसके बारे में भी आज के इस आर्टिकल में हमने आप को बताया हैं ।

तो दोस्तों अगर आपको ये इनफार्मेशन अची लगी है तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करे और इस आर्टिकल को लाइक करे अछि रेटिंग दे तथा निचे कमेंट बॉक्स में क्यूमेंट करे और बताये आपको ये इनफार्मेशन कैसी लगी,तो मिलते अगले ऐसे हे महत्वपुर्ण informative आर्टिकल के साथ तब तक के लिए… धन्यवाद् !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.