तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब लोग , मैं आशा करता हूं कि आप सभी लोग कुशल होंगे । दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम तेलुगु सीरियल के बारे में बात करेंगे। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name बताएंगे । अगर दोस्तों आप भी तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name जानना चाहते हैं , तो आप हमारे आज के इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें। तो चलिए शुरू करते हैं , आज के इस शानदार आर्टिकल को स्टार्ट –

तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name

तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name –

तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री बहुत बड़ी इंडस्ट्री हैं, जिसमें कई सारी एक्टर्स काम करती हैं । तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री ने कई लोगों की जिंदगी को बदल कर रख दिया है । तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री ने देश को कई सारे बड़े बड़े सुपरस्टार एक्ट्रेस दिए हैं । उन्हीं में से हम आज कुछ एक्टर्स के बारे में बात करेंगे , जिन एक्टर्स को तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री की वजह से सफलताएं मिली हैं।

प्रीति असरानी Preethi Asrani –

प्रीति असरानी का जन्म 7 सितंबर 1999 को हैदराबाद में हुआ था। प्रीति असरानी एक इंडियन एक्ट्रेस है। प्रीति असरानी तेलुगु भाषा की सीरियल्स और फिल्मों में काम करती है। प्रीति असरानी Minnale नाम के तेलुगु सीरियल में मेन किरदार में थी। इसके बाद आगे चलकर प्रीति असरानी फिल्मों में भी काम करने लगी। प्रीति असरानी की पहली फिल्म Pressure Cooker थी, जिसमें वह लीड रोल में थी।

अविका गौर Avika Gor –

अविका गौर का जन्म 30 जुलाई 1997 को एक गुजराती परिवार मैं मुंबई में हुआ था । अविका गौर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई रेयान इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से की थी। अविका गौर ने अपने करियर की शुरुआत में कलर्स के एक सीरियल बालिका वधू में काम किया था । बालिका वधू में अविका गौर मेन किरदार में थी। इसके बाद आगे चलकर अविका गौर ने कलर्स के ही टीवी शो ससुराल सिमर का में भी काम किया था । इसके बाद वह कई सारी तेलुगु मूवीस में नजर आ चुकी है । उन्होंने छोटे पर्दे के अलावा कई फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई है ।

इंद्रजा Indraja –

इंद्रजा का जन्म 30 जून 1978 को हुआ था । इंद्रजा तेलुगु और मलयालम की एक्टर्स हैं। इंद्रजा ने कई सारी तेलुगू सीरियल मैं काम किया है ? इंद्रजा ने तेलुगू सीरियल के अलावा कई सारी तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। इंद्रजा ने तेलुगु फिल्मों के साथ-साथ मलयालम फिल्मों में भी अपनी छाप छोड़ी है । तेलुगु और मलयालम के अलावा इंद्रजा ने तमिल और कनाडा में भी फिल्में की है ।

प्रीति निगम Preeti Nigam –

प्रीति निगम तेलुगू सीरियल में नेगेटिव रोल के लिए जानी जाती है। प्रीति निगम निभाया ने तेलुगू सीरियल के साथ-साथ कई सारी तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। प्रीति निगम ने कई सारी हिंदी सीरियल मैं भी काम किया है। इसके अलावा प्रीति निगम ने कई सारी बॉलीवुड फिल्मों मे भी नेगेटिव रोल निभाया है।

पल्लवी रामिसेट्टी Pallavi Ramisetty –

पल्लवी रामिसेट्टी तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री की एक बहुत बड़ी सुपरस्टार है । पल्लवी रामिसेट्टी Maata Mantramu की वजह से बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हुई। Maata Mantramu तेलुगु भाषा का एक सुपरहिट टीवी शो है। पल्लवी रामिसेट्टी ने Maata Mantramu के अलावा भी कई सारे सुपरहिट टीवी शोज किए हैं।

सुहासिनी Suhasini –

सुहासिनी का पूरा नाम सुहासिनी मणिरत्नम हैं। सुहासिनी मणिरत्नम का जन्म 15 अगस्त 1961 को हुआ था । सुहासिनी मणिरत्नम तेलुगु की एक जानी-मानी हीरोइन है। सुहासिनी मणिरत्नम ने कई सारी तेलुगु फिल्मों में काम किया है। सुहासिनी मणिरत्नम बहुत पुरानी एक्टर्स है , जो अब अधिकांशतः मां की किरदार को निभाते दिखाई देती है ।

मेघना लोकेश Meghana Lokesh –

मेघना लोकेश का जन्म 16 अगस्त 1994 को हुआ था । मेघना लोकेश का जन्म में मैसूरी, कर्नाटक में हुआ था । मेघना लोकेश एक भारतीय टेलीविजन और फिल्मी अभिनेत्री हैं । मेघना लोकेश ने 18 साल की उम्र में ही थिएटर शुरू कर दिया था । मेघना लोकेश ने अपने करियर की शुरुआत में कनाडा मैं छोटी भूमिका निभाई थी । मेघना लोकेश तेलुगु टेलीविजन के सीरियल Sasirekha Parinayam से अपने करियर की शुरुआत की थी ।

समीरा शेरिफ Sameera Sherief –

समीरा शेरिफ का जन्म 14 नवंबर 1988 को हुआ था । समीरा शेरिफ का जन्म हैदराबाद में हुआ था । समीरा शेरिफ एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। समीरा शेरीफ भरयमणि धारावाहिक और प्रतिभाबम, मंगम्मा गारी मनावरलु जैसी धारावाहिक में अपने अभिनय से सबका दिल जीत चुकी है । इसके अलावा समीरा शेखर ने 2016 में पागल नीलावू जैसे सुपरहिट धारावाहिक में भी काम किया है । समीरा शेखर ने 2018 में रेक्का कट्टी परक्कुधु मनासु जैसे तमिल धारावाहिकों मे मुख्य भूमिका निभाई है।

ऐश्वर्या पीस Aishwarya Pisse –

ऐश्वर्या पीस का जन्म 16 फरवरी 1990 को को हुआ था । ऐश्वर्या पीस का जन्म स्थल बेंगलुरु , कर्नाटक , भारत है । ऐश्वर्या पीस एक भारतीय अभिनेत्री हैं । ऐश्वर्या पीस तमिल , तेलुगू और कन्नड़ फिल्म और टेलीविजन में काम करते हैं । ऐश्वर्या पीस के डेब्यू सीरियल का नाम अनुरूपा है , और यह सीरियल कन्नड़ भाषा का सीरियल है । इसके अलावा ऐश्वर्या पीस ने चॉकलेट , मुथु मवूथा जैसी फिल्मों में काम किया है । ऐश्वर्या पीस प्रसिद्ध टेलीविजन धारावाहिकों जैसे मंगला मंगलये , अग्निसाक्षी , निनिका थेरिथा मनामे जैसी और भी कई सारी धारावाहिकों में काम किया हैं ।

प्रणव्या कंदरपा Pranavya Kandarpa –

प्रणव्या कंदरपा का जन्म 7 मई 1996 को हुआ था । प्रणव्या कंदरपा का जन्म स्थल हैदराबाद , तेलंगाना , भारत है । प्रणव्या कंदरपा एक मॉडल एक्टर्स और डांसर है । प्रणव्या कंदरपा ने अपने करियर की शुरुआत अग्निसाक्षी नामक धारावाहिक से की थी । जिसके बाद उन्होंने आगे चलकर 2018 में बावा मरदल्लू और रुथु गितम जैसे सुपरहिट धारावाहिकों में भी काम किया है । इसके बाद प्रणव्या कंदरपा ने 2020 में गुंडम्मा कथा नामक एक तेलुगु फिल्मों में भी काम किया था काम किया है।

निष्कर्ष –

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको तेलुगू सीरियल इंडस्ट्री के बारे में बताया है । दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको तेलुगु सीरियल एक्ट्रेस नाम – telugu serial actress name बताए हैं । दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको कई सारी पॉपुलर तेलुगू सीरियल एक्ट्रेस के नाम और उनके बारे में कुछ सामान्य जानकारियां बताएं हैं।

तो दोस्तों अगर आपको ये इनफार्मेशन अची लगी है तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करे और इस आर्टिकल को लाइक करे अछि रेटिंग दे तथा निचे कमेंट बॉक्स में क्यूमेंट करे और बताये आपको ये इनफार्मेशन कैसी लगी,तो मिलते अगले ऐसे हे महत्वपुर्ण informative आर्टिकल के साथ तब तक के लिए… धन्यवाद् !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.