7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे – 7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe

हेलो दोस्तो कैसे है आप सब लोग , में आशा करता हूं कि आप सभी लोग कुशल होंगे । दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को लंबाई बढ़ाने के बारे में बताएंगे । दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe के बारे में बताएंगे । अगर दोस्तो आप भी जानना चाहते हैं कि 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe क्या हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े ।

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को लंबाई बढ़ाने के बारे में बताएंगे । दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe के बारे में बताएंगे । इसके अलावा दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को यह भी बताएंगे की आप क्या गलतियां करते हैं जिससे कि आप की लंबाई नही बढ़ती हैं ।

इसके साथ – साथ यह भी बताएंगे कि आप को किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए लंबाई बढ़ाने के लिए । अगर दोस्तो आप भी इन सब बातों के बारे में जानना चाहते हैं , या अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े । तो चलिए करते हैं आज के इस आर्टिकल को स्टार्ट –

7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe –

दोस्तों जब आप की लंबाई कम रहते हैं तो आपका आत्मविश्वास भी खुद पर कम रहता है । यही नहीं दोस्तों वैज्ञानिक रिसर्च में भी यह पता चला है कि जिन लोगों की हाइट अच्छी रहते हैं उनका खुद पर आत्मविश्वास पर ज्यादा रहता है । दोस्तों कुछ लोगों का मानना है की लंबाई 18 साल के बाद नहीं बढ़ती है लेकिन दोस्तों यह सच नहीं है , मानव शरीर की यही खास बात है कि आप जब चाहे जैसे चाहे अपने शरीर को वैसा बना सकते हैं , बस आपको कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत है ।

वही दोस्तों बहुत सारे लोगों का यह भी मानना है कि जिनके माता पिता की लंबाई छोटे रहते हैं तो उनके बेटे की भी लंबाई छोटी ही रहते हैं , लेकिन दोस्तों यह बात भी पूरी तरह सच नहीं है । आपने बहुत सारे ऐसे परिवार देखे होंगे जिनके माता-पिता की लंबाई से कहीं ज्यादा लंबाई उनके लड़कों की है । दोस्तों अगर आप भी अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पड़ेगा क्योंकि मेरा दावा है कि मैं जो इस आर्टिकल में बता रहा अगर आप उन निर्देशों का पालन करते हैं , मेरे बताए अनुसार तो बहुत ज्यादा चांसेस है की आपकी लंबाई बढ़ सकते ।

दोस्तो अगर आप भी 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe या इससे भी ज्यादा लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो आप ध्यान से इस आर्टिकल को पूरा पड़े , और ज्यों – ज्यों बाते इस आर्टिकल में बताई गई हैं उन को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में लागू करे ।

बुरी आदते (Bad Habits)

दोस्तों आप रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसी कई सारी गलतियां करते हैं , जिनकी वजह से आपकी लंबाई रुक जाती हैं , और आपकी लंबाई नहीं बढ़ती हैं । दोस्तों सबसे पहली बुरी आदत यह कि कहीं सारे लोग जोक कर के चलते हैं । दोस्तों जब आप झुककर के चलते हैं , तो आपकी लंबाई उस हिसाब से नहीं पढ़ पाते हैं जिस हिसाब से उसको बढ़ना चाहिए । इसलिए आज के बाद जब भी आप चले तो अपनी छाती को आगे की तरफ निकालकर और बिल्कुल सीधा चले जिससे कि आपकी लंबाई तेजी से बढ़ती है ।

और दूसरी जो बुरी आदत है वह जूक कर के बैठना । कहीं सारे लोग कमर को बिल्कुल झुका कर बैठते हैं , लेकिन दोस्तों इस वजह से भी आपकी लंबाई नहीं बढ़ती व लंबाई बढ़ना रुक जाता हैं । इसलिए आप जब भी बैठे तो कमर को सीधा करके और बिल्कुल कड़क हो कर के बैठे जिससे की आप की लंबाई को बढ़ने में और ज्यादा मदद मिलेगी और आप की लंबाई तेजी से बढ़ेगी ।

व्यायाम (Work Out) –

दोस्तो अगर आप सच में अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो आप को व्यायाम (Work Out) तो जरुर करना पड़ेगा । दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आप को जो एक्ससाइज बताने वाले है यह आप घर पर भी कर सकते हैं , इसके लिए आप को कई जिम जाने की जरूरत नहीं है । दोस्तो आप को लंबाई बढ़ाने के लिए पुलब्स , हैंगिंग , रनिंग और जंप रोप आप इन सारी एक्स – साइज को रोजाना कर के अपनी लंबाई को बड़ा सकते हैं ।

विटामिन्स –

दोस्तो अगर आप अपनी बुरी आदतें सुधार लेते हैं और व्यायाम भी करते हैं और अगर आप इनके साथ विटामिन्स भी लेते हैं तो आप की लंबाई बहुत तेजी से बढ़ती हैं । आप विटामिन्स के लिए दूध , चने , आंड , मछली और कई सारी हरी सब्जियां का सेवन कर सकते हैं । इन सारी सब्जियों में भर पूर मात्रा में विटामिन्स रहते हैं , जो आप की लंबाई बढ़ाने में मदद करेंगे । इसके अलावा आप माल्टीविटामिन प्रोडक्ट जो आते हैं , आप उन का भी सेवन कर सकते हैं।

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप को लंबाई बढ़ाने के बारे में बताया हैं । दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप को बताए 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे -7 din mein 4 inch lambaee badhaane ke kaamayaab nuskhe । इसके अलावा दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप को यह भी बताया हैं कि आप को किन – किन बुरी आदते (Bad Habits) को छोड़ना होगा , और क्या – क्या व्यायाम (Work Out) और विटामिन्स लेने होंगे ।

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आप को सारी वो बाते बताई है , जिनसे की आप अपनी लंबाई को बड़ा सकते हैं । लेकिन दोस्तों बिना मेहनत किए कुछ नहीं मिलता , इसलिए अगर आप वाकई में अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो मेहनत कीजिए । धीरे – धीरे आप की लंबाई बढ़ाना सुरु हो जायेगी । आप को मेहनत करते रहना हैं ।

तो दोस्तों अगर आपको ये इनफार्मेशन अची लगी है तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करे और इस आर्टिकल को लाइक करे अछि रेटिंग दे तथा निचे कमेंट बॉक्स में क्यूमेंट करे और बताये आपको ये इनफार्मेशन कैसी लगी,तो मिलते अगले ऐसे हे महत्वपुर्ण informative आर्टिकल के साथ तब तक के लिए… धन्यवाद् !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.