मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए – mota hone ke liye kon si dva khani chahiye

हैलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग , में आशा करता हूं कि आप सभी लोग कुशल होंगे । तो दोस्तो आज का यह आर्टिकल वजन कैसे बढ़ाएं या मोटा कैसे हो के बारे में होने जा रहा हैं वह । आज के इस आर्टिकल में हम आप को बताएंगे कि आप को मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए – mota hone ke liye kon si dva khani chahiye । अगर आप भी मोटे होना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े ।

दोस्तो आज का यह आर्टिकल मोटा कैसे हो के ऊपर होने जा रहा हैं । आज के इस आर्टिकल में हम आप को बताएंगे कि आप को मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए – mota hone ke liye kon si dva khani chahiye । इसके अलावा आज के इस आर्टिकल में हम आप को यह भी बताएंगे कि मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए ।

अगर आप भी मोटा होना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े , क्युकी आज के इस आर्टिकल में हम आप मोटा कैसे हो इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताएंगे , इस लिए आप आज के इस आर्टिकल को पूरा पड़े । तो चलिए करते हैं आज का आर्टिकल स्टार्ट –

मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए

मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए – mota hone ke liye kon si dva khani chahiye –

दुबले – पतले लोगो का खुद पर से विश्वाश कम हो जाता हैं । दुबले – पतले लोग भीड़ में भी अलग नजर आते हैं , लोग दुबले पतले लोग को एक हड़ी या हडियो का ढाचा कहकर चिढ़ाते हैं । दुबले पतले लोग हजारों लोगों में भी अकेले पड़ जाते हैं , उनको अकेला लगने लग जाता हैं । उनका खुद पर से आत्म विश्वास कम होने लगता हैं ।

याष्टिमधू ( Yashtimadhu ) =

याष्टिमधू दुबले पतले लोग के लिए एक बहुत ही अच्छी दवाई हैं । जिन लोगों को भूख नहीं लगती हैं या जिन्हे खाया हुआ खना लगता नहीं है तो उनके लिए याष्टिमधू दवा बहुत ही असर दार है । इस दवा को लेने के बाद आप को भीख ज्यादा लगती हैं , जिससे आप का वजन बढ़ाने लगता हैं और आप धीरे – धीरे मोटे होने लग जाते हो ।

शतावरी ( shatavari ) =

शतावरी एक आयुर्वदिक दावा है , जिसका उपयोग अनेक प्रकार के रोगों को दूर करने के लिए किया जाता हैं । शतावरी के सेवन से आप को वजन बढ़ाने में भी मदद मिलती हैं । इसके रोजाना के सेवन से आप आसानी से अपना वजन बड़ा सकते हैं । इसका उपयोग आप सुबह व शाम दूध के साथ खाना खाने से पहले कर सकते हैं । इसके कोई रुरपरिनाम भी नहीं होते हैं । इसका सेवन 15 साल से ज्यादा वाले लड़के व लड़कियां दोनों कर सकती हैं ।

अश्वगंधा ( ashwagandha ) =

अश्वगंधा के बारे में कोन नहीं जानता हैं । अश्वगंधा एक बहुत ही असरदार और बहुत ही प्रचलित व प्राचीन ओषधि है । अश्वगंधा के कई सारे फायदे हैं , कई सारी खतरनाक बीमारियों में इसका उपयोग किया जाता हैं । अश्वगंधा का रोजाना सेवन करके आप अपने मसल्स को बड़ा सकते हैं और वजन भी बड़ा सकते हैं । कई सारे वजन बढ़ाने वाले प्रोडक्ट में अश्वगंधा का प्रयोग किया जाता हैं , जिससे कि लोगो को ज्यादा फायदा हो सके । इसका सेवन आप रो सुबह – शाम दूध के साथ ले सकते हैं ।

मार्केट में कई सारे ऐसे प्रोडक्ट है जो वजन बढ़ाने का कम करते हैं पर उनके पैसे ज्यादा लगते है । लेकिन आज के इस आर्टिकल में हमने आप को जिन प्रोडक्ट के बारे में बताया हैं यह प्रोडक्ट बहुत आसानी से और बहुत कम पैसों में मिल जाते हैं । इसके अलावा अगर आप दूसरे कोई और प्रोडक्ट लाते हो तो उनमें से 90% प्रोडक्ट में इन तीनों में से एक ना एक प्रोडक्ट का यूस जरूर किया जाता हैं । इसलिए इस आर्टिकल में हमने आप को सबसे आसान और सबसे असरदार प्रोडक्ट के बारे में बताया हैं ।

मोटा होने के लिए क्या खाना खाना चाहिए –

मोटा होने के लिए या वजन बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए , यह भी जानना बहुत जरूरी हैं क्युकी अगर हम सिर्फ दवाइयों का ही सेवन करेंगे और खाने को सही से नहीं खाएंगे तो हो सकता हैं कि आप को कोई बीमारी हो जाए , इसके खाने का भी ज्यान रखना जरूरी हैं । आप को क्या खाना चाहिए जिससे कि आप को कई बिमारी भी नहीं हो और आप का वजन बढ़ने लगे अगर आप यह जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़े ।

मोटापा या वजन बढ़ाने के लिए आप को रोज कम से कम चार केले तो खाने ही चाहिए , क्युकी केलो को वजन बढ़ाने का राम बाण इलाज माना जाता हैं , इस लिए आप को केले का सेवन रोजाना करना चाहिए । इसके अलावा आप को आलू , अंडे , चने , मूंगफली आदि को भी उबालकर खाना चाहिए । इन सब को खाने से भी आप के वजन में बहुत तेजी से वृद्धि होती हैं । इन सब के आलावा आप को दूध और शहद का भी रोजाना सेवन करना चाहिए । आप को वजन बढ़ाने के लिए दिन में कम से कम चार लीटर पानी तो पीना ही चाहिए।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिकल में हमने आप को मोटा कैसे हो के बारे में बताया हैं । आज के इस आर्टिकल में हमने आप को बताया हैं कि आप को मोटा होने के लिए कौन सी दवा खानी चाहिए – mota hone ke liye kon si dva khani chahiye , इसके अलावा आज के इस आर्टिकल में हमने यह भी बताया हैं कि आप को मोटा होने के लिए क्या खाना खाना चाहिए ।

मोटा होने के लिए या वजन बढ़ाने के लिए आप को नेचुरल चीजों का ही यूज करना चाहिए , जिससे कि आप का वजन बड़ सके और आप के शरीर को कोई दिक्कत भी नहीं हो । अगर आप वजन बढ़ाने के चक्कर में बाहर का ओयल से भरा खाना खाने लग जाते हो तो आप को कई सारे मुसीबतों का सामना करना पड़ जाता है ।

तो दोस्तों अगर आपको ये इनफार्मेशन अची लगी है तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करे और इस आर्टिकल को लाइक करे अछि रेटिंग दे तथा निचे कमेंट बॉक्स में क्यूमेंट करे और बताये आपको ये इनफार्मेशन कैसी लगी,तो मिलते अगले ऐसे हे महत्वपुर्ण informative आर्टिकल के साथ तब तक के लिए… धन्यवाद् !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.